Header Ads

Amazon की नई शुरूआत, पड़ोस की दुकान का सामान भी मिलेगा ऑनलाइन

नई दिल्ली: कल हमने आपको बताया था कि कोरोना कि वजह से छोटे ट्रेडर्स अपना खुद का शॉपिंग पोर्टल बना रहे हैं ताकि वो ऑनलाइन सामान बेच पाए। इसी तरह अंबानी ने भी 3 करोड़ छोटे दुकानदारों को whatsapp से जोड़ने का ऐलान किया है। इसी को देखते हुए Amazon ने खुद छोटे दुकानदारों को खुद से जोड़ने का फैसला लिया है। गुरुवार को अमेजन ने 5,000 से ज्यादा नजदीकी किराना स्टोर्स को ऑनलाइन जोड़ने की बात कही है। अमेजन ने Local Shops on Amazon नाम की पहल की है जिसके माध्यम से छोटे दुकानदार अपना सामान अमेजन के माध्यम से बेच पाएंगे। अमेजन का कहना है कि कोरोना के चलते ग्रॉसरी ( Grocery ) की डिमांड में काफी वृद्धि हुई है। जिसके चलते कंपनी ने ये फैसला लिया है।

आपकी जरा सी लापरवाही खाली करवा सकती है अकाउंट, Debit-Credit Cards क्लोनिंग से कैसे बचें

100 शहरों के लोकल दुकानदार जुड़ेंगे- अमेजन की इस पहल के तहत देश के 100 बड़े शहरों से लगभग 5000 दुकानदारों को जोड़ा जाएगा। इस पहले के तहत कंपनी ने 10 करोड़ का निवेश करने का निश्चय किया है। Amazon के सेलर सर्विस वाइस प्रेसीडेंट गोपाल पिल्लई ने कहा है, 'इस पहल पर हम पिछले छह महीने से पायलट प्रोजेक्ट के तहत काम कर रहे हैं। पायलट प्रोजेक्ट के तहत किराने के सामान, होम अप्लायंसेज, फर्नीचर, कपड़े और मोटर वाहन जैसी विभिन्न कैटेगरी के विक्रेताओं को शामिल किया गया हैं।

खास बात ये होगी कि इस शुरूआत में दुकानदारों को हक होगा कि वो इस बातका फैसला ले सकें कि वो कहां सामान डिलीवर कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2VX7yqn

No comments

Powered by Blogger.