Header Ads

नवाजुद्दीन सिद्दी से तलाक मांग रहीं पत्नी ने कहा- अब मैं अपनी असली पहचान अंजना किशोर पांडे पर आ गई हूं

नवाजुद्दीन सिद्दीकी से तलाक की मांग कर रहीं पत्नी आलिया ने अब अपने असली नाम अंजना किशोर पांडे के साथ आगे बढ़ने का फैसला लिया है। एक बातचीत में उन्होंने कहा, "मैं फिर से अपनी असली पहचान अंजना किशोर पांडे पर आ गई हूं। मैं नहीं चाहती मुझे यह याद दिलाया जाए कि मैं अपने फायदे के लिए किसी और की पहचान का इस्तेमाल कर रही हूं।"

दूसरी शादी का कोई इरादा नहीं
अंजना की मानें तो वे आगे बढ़ना चाहती हैं। लेकिन दूसरी शादी का उनका कोई इरादा नहीं है। वे कहती हैं, "मुझे दूसरी शादी करने की जरूरत नहीं है। सुलह (नवाज के साथ) की भी कोई संभावना नहीं हैं।" हालांकि, अंजना को यह उम्मीद है कि दोनों बच्चों की कस्टडी उन्हें ही मिलेगी। वे कहती हैं, "मैंने उन्हें बड़ा किया है और मैं उनकी कस्टडी चाहती हूं।"

तलाक लेने की वजह
अंजना की मानें तो उनके और नवाज के बीच कई मुद्दे हैं। लेकिन वे उन्हें पब्लिक में नहीं लाना चाहतीं। वे कहती हैं, "एक दशक तक साथ निभाने के बाद हमारे रिश्ते में दरार आई। दो महीने के लॉकडाउन ने मुझे अपने आपसे सवाल-जवाब करने का ढेर सारा समय दिया। शादी में सेल्फ रिस्पेक्ट बहुत मायने रखती है और वह मेरी खत्म हो चुकी थी।"

अंजना ने आगे कहा, "मेरी सेल्फ रिस्पेक्ट नहीं थी। मुझे ऐसा लगने लगा था कि मैं कोई हूं ही नहीं। पूरे समय खुद को अकेली महसूस करती थी। उनके भाई शम्स ने परेशानियां और भी बढ़ाईं।"

नवाज को भेजा जा चुका है नोटिस
अंजना के वकील अभय सहाय के मुताबिक, नवाज को दो बार नोटिस भेजा जा चुका है। सबसे पहला नोटिस 7 मई को दिया गया था और दूसरा नोटिस 13 मई को भेजा गया। सहाय के मुताबिक, अगर नवाज 15 दिन में जवाब नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रर्वाई की जाएगी। बात नवाज की करें तो वे बीमार मां मेहरून नीसा सिद्दीकी को लेकर अपने पैतृक गांव बुढ़ाना (यूपी) गए हैं, जहां उन्हें 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बेटे के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी और बेटी के साथ उनकी पत्नी आलिया उर्फ़ अंजना किशोर पांडे।


from Dainik Bhaskar

No comments

Powered by Blogger.