Header Ads

अगर ऐसा नहीं हुआ तो बल्लेबाजों का खेल बनकर रह जाएगा क्रिकेट, हरभजन सिंह ने दिया बड़ा बयान

If this does not happen, cricket will remain as a batsman's game, Harbhajan Singh made a big statement Image Source : IPLT20.COM

कोविड-19 की वजह से इस समय हर तहर की खेल गतिविधियां ठप पड़ी हुई है। इस महामारी की वजह से 13 साल में पहली बार आईपीएल को भी स्थगित किया गया है। अगर अभी यह बीमारी नहीं होती तो आईपीएल का रोमांच अपने चरम पर होता, लेकिन दुखद ऐसा नहीं हो पाया है। क्रिकेट के गलियारों में खबरे हैं कि आगे आने वाले समय में बीसीसीआई आईपीएल 2020 को कराने की पूरी कोशिश करेगी, ऐसे में टीम इंडिया के स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि अगर 13 साल में एक बार आईपीएल नहीं होता तो उसमें भी कोई दिक्कत नहीं है।

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में आईपीएल 2020 के आयोजन पर बात करते हुए हरभजन ने कहा "कुछ महीनों तक किसी भी देश में यात्रा करने पर रोक रहेगी। मुझे नहीं लगता कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आगे आने वाले समय में यात्रा करेंगे। मुझे नहीं पता सरकार और बीसीसीआई आईपीएल पर आगे क्या फैसला लेगी, लेकिन इमांदारी से कहूं  तो अगर 13 साल में एक बार आईपीएल नहीं होता तो ठीक है। हम क्रिकेट को इतनी गंभीर स्थिति में नहीं करवा सकते। इंसान पहले हैं, क्रिकेट इंतजार कर सकता है।"

इसी दौरान जब हरभजन सिंह से पूछा गया कि शीर्ष खिलाड़ी अभी ट्रेनिंग नहीं कर रहे हैं, ऐसे में जब क्रिकेट शुरू होगा तो वो इसके लिए तैयार होंगे? इस पर भज्जी ने अपनी राय देते हुए कहा "सभी शीर्ष खिलाड़ी अनुशासित फिटरनेस शासन का पालन कर रहे हैं जब वह खेल भी नहीं रहे हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी जानते हैं कि फिटनेस कितनी जरूरी है। वह लॉकडाउन में मैच नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वह अपनी शारीरिक और मानसिक फिटनेस पर ध्यान दे रहे होंगे। भारतीय टीम का सपोर्ट स्टाफ लाजवाब है। वह खिलाड़ियों की फिटनेस पर ध्यान दे रहे होंगे। मुझे लगता है कि 15-20 दिनों में सब ठीक हो जाएगा और खिलाड़ी वापस क्रिकेट खेलने लगेंगे।"

ये भी पढ़ें - साउथ अफ्रीका के लिए अभी भी तीनों फॉर्मेट खेलने का जज्बा रखते हैं फाफ डु प्लेसिस

वहीं पसीना और लार के बैन पर बात करेत हुए हरभजन सिंह ने कहा "कोविड-19 एक गंभीर बीमारी है और यह यहां बनी रहेगी। अगर आगे आने वाले समय में क्रिकेट शुरू होता है तो लार और पसीना बैन हो सकता है। इससे गेंदबाजों को काफी मुश्किल होगी। इस स्थिति में पिच को गेंदबाजों के अनुकूल बनाना चाहिए ताकि उनको मदद मिल सकें। अगर अपनी गेंदबाजी में धार लगाने के लिए वह लार का इस्तेमाल नहीं कर पा रहा है तो उसे पाटा विकेट तो नहीं मिलनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो गेंदबाज एक मशीन बनकर रहे जाएगा और यह सिर्फ बल्लेबाजों का गेम बन जाएगा।"



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.