Header Ads

ऑनलाइन नेशन्स कप शतरंज टूर्नामेंट में शेष विश्व से हारा भारत

India lost to rest of world in online nations cup chess tournament Image Source : GETTY IMAGES

चेन्नई। भारत को मंगलवार को फिडे-चेस.कॉम ऑनलाइन नेशन्स कप शतरंज टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में अमेरिका से ड्रा खेलने के बाद दूसरे मैच में शेष विश्व से 1.5-2.5 से हार का सामना करना पड़ा। पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद को तैमूर रादजाबोव ने ड्रा पर रोक दिया जबकि विश्व रैपिड चैंपियन कोनेरू हंपी भी पूर्व विश्व चैंपियन मारिया मुजीचुक का रक्षण तोड़ने में नाकाम रही। 

पी हरिकृष्णा और युवा खिलाड़ी अलिरेजा फिरोजा ने भी अंक बांटे लेकिन विदित गुजराती की जगह उतरे बी अधिबान को पेरू के जॉर्ज कोरी के हाथों हार झेलनी पड़ी जिससे भारत ने यह मुकाबला गंवा दिया। 

शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन ने अपनी दूसरी जीत से बढ़त बना ली है। उसने पहले मैच में शेष विश्व को 3-1 से हराने के बाद दूसरे मुकाबले में यूरोप को इसी अंतर से पराजित किया। चीन के अब चार मैच अंक (प्रत्येक मैच से दो) और छह बोर्ड अंक हैं। इससे पहले भारत ने अपने पहले मुकाबले में अमेरिका के साथ अंक बांटे। 

ये भी पढ़ें - लॉकडाउन के बाद इटली लौटे जुवेंटस स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो

हंपी ने अन्ना जातोनकिश पर जीत दर्ज लेकिन आनंद ने हिकारू नकामुरा से बाजी ड्रॉ खेली। फैबियानो कारूआना हालांकि भारत के नंबर दो खिलाड़ी गुजराती पर जीत दर्ज करने में सफल रहे। हरिकृष्णा और लेनियर डोमिनगेज की बाजी बराबर रही। 



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.