Header Ads

साउथ अफ्रीका के लिए अभी भी तीनों फॉर्मेट खेलने का जज्बा रखते हैं फाफ डु प्लेसिस

Faf du Plessis still has the passion to play all three formats for South Africa Image Source : GETTY IMAGES

जोहानिसबर्ग। तीनों फॉर्मेट से साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद फाफ डुप्लेसिस का मानना है कि उनके अंदर अभी भी देश के लिए खेलने की भूख और जज्बा बरकरार है। डुप्लेसिस चाहते हैं कि वह साउथ अफ्रीका के लिए 2020-21 में टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट खेलें।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सोमवार को जारी ऑडियो इंटरव्यू में डुप्लेसिस ने कहा,‘‘मुझे लगता है कि मैं अभी टीम में काफी योगदान कर सकता हूं और मुझे अब भी देश का प्रतिनिधित्व करना पसंद है। खेल के तीनों प्रारूपों में खेलने को लेकर मेरे जज्बे में कोई कमी नहीं आयी है। खेल से दूर रह कर भी मैंने यह सुनिश्चित किया कि क्रिकेट को लेकर मेरी भूख बरकरार रहे। खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ी बात यही है कि वह खेल से प्यार करें।’’ 

डुप्लेसिस ने एकदिवसीय टीम की कप्तानी विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक को सौंपी जबकि टेस्ट में अभी उनके उत्तराधिकारी की घोषणा नहीं हुई है। इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि कोविड-19 महामारी ने उन्हें यह एहसास कराया कि वह इस खेल को कितना चहते है। 

ये भी पढ़ें - टेस्ट क्रिकेट के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में धमाल मचाना चाहता है ये खिलाड़ी

उन्होंने कहा,‘‘ सभी की तरह मुझे भी बाहर जाने की अनुमति नहीं है लेकिन मैंने लॉकडाउन से पहले अपने गैराज में कुछ बदलाव कर लिया था जिसने मुझे व्यस्त रखा है। मैं हालांकि बाहर जाने के लिए उत्सुक हूं और प्रतिबंधों में थोड़ी राहत मिलने के बाद बाहर अभ्यास करुंगा।’’

(With PTI Inputs)



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.