Header Ads

क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए बेताब हैं जेसन रॉय, खाली स्टेडियम में भी खेलने से नहीं है परहेज

Jason Roy Image Source : GETTY IMAGE

इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय क्रिकेट में वापसी के लिए बेताब हैं। यहां तक कि रॉय को बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में भी खेलने से कोई परहेज नहीं है। पिछले साल इंग्लैंड के विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे जेसन रॉय इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग में बंद दरवाजे के पीछे मैच खेल चुके हैं।

खाली स्टेडियम में अपने खेलने के अनुभव को साझा करते हुए जेसन रॉय ने कहा, ''यह एक बहुत ही अजीब माहौल था। एक भी दर्शक नहीं थे। सच कहूं तो एकदम साधारण लग रहा था। इसका अनुभव बहुत ही अलग था।''

उन्होंने कहा,'' आप एक बल्लेबाज के तौर पर उम्मीद करते हो कि गेंदबाज का सामना करते हुए स्टेडियम में मौजूद दर्शक उत्साहित होकर चिल्लाए हैं और जब गेंद डाल दी जाए तो वह चुप जाए। यह एक बहुत अगल मालौल होता है।''

यह भी पढ़ें-  इस टूर्नामेंट के स्थगित होने से निराश हैं इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय

जेसन रॉय पीएसएल में बिना दर्शकों के मैच खेल चुके है लेकिन एक दो मैचों के बाद कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप देखकर इसे अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया। इस अनुभव के बावजूद यह विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज इंग्लिश सीजन में वापसी के लिए बेताब हैं। हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने घरेलू सीजन को 1 जुलाई के तक के लिए टालने का फैसला कर चुकी है। ऐसे में इस दौरान देश में किसी तरह का पेशवर क्रिकेट नहीं खेला जाएगा।

उन्होंने कहा, ''मुझे बहुत खुशी होगी कि अगर बिना दर्शकों के एक बार फिर से क्रिकेट को शुरू किया जाता है। यह सबके लिए बेहतर हो सकता है। ऐसा किया जा सकता है।'' 

सरे के इस बल्लेबाज ने कहा, ''सरकार ने लॉकडाउन जारी किया हुआ है। ऐसे में प्रैक्टिस के लिए मैं जादा कुछ नहीं कर पा रहा हूं। मैं शीशे में देखकर शैडो बैटिंग कर रहा हूं और मैं अच्छा दिख रहा हूं। ईमानदारी से कहूं तो मैं इस दौरान टेनिस गेंद के साथ प्रैक्टिस करता हूं।''

यह भी पढ़ें- मैं घमंडी नहीं लेकिन अभी भी मैं ऑस्ट्रेलिया के टॉप बल्लेबाजों में शुमार हूँ – उस्मान ख्वाजा

इसके अलावा जेसन रॉय का मानना है कि इस महामारी के इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप भी स्थगित हो सकता है लेकिन उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो खिलाड़ियों को हमेशा इसके लिए तैयार रहना चाहिए।

जेसन रॉय ने बताया कि जब उनसे अधिकारियों ने फिर से खेलने के बारे में पूछा गया तो वह काफी खुश थे। उन्हें अपने फैसले पर भरोसा है और उन्होंने बताया कि कैसे फिर से खेल को शुरू किया जा सकता है। 



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.