Header Ads

लगातार हार से परेशान होकर साल 2010 में संन्यास लेना चाहते थे नोवाक जोकोविच

Novak Djokovic Image Source : GETTY IMAGES

विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह रोजर फेडरर और रफेल नडाल जैसे दिग्गजों की चुनौती से पार नहीं पाने के कारण 2010 में संन्यास के बारे में सोच रहे थे। जोकोविच ने 2008 में ऑस्ट्रेलिया ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंडस्लैम जीता था। 

तब वह रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज थे। इसके बाद 2010 में उनका बुरा दौर आया और वह फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जुर्गेन मेलजेर से हार गये। 

उन्होंने स्काईस्पोर्ट्स इटालिया से कहा, ‘‘यह हार मेरे लिए भावनात्मक रूप से मुश्किल थी। मैं टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद रो रहा था। यह खराब क्षण था, कुछ समझ नहीं आ रहा था और मैं टेनिस छोड़ना चाह रहा था।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इससे जरूरी मैचों में फेडरर और नडाल से हारा था लेकिन मेलजेर से मिली हार मेरे लिये ‘टर्निंग प्वाइंट’ था।’’ 



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.