Header Ads

1985 'मिनी विश्व कप' फाइनल की यादों को ताजा करेंगे सुनील गावस्कर और रमीज राजा

Sunil Gavaskar Image Source : GETTY IMAGES

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क (एसपीएसएन) के कार्यक्रम 'सोनी टेन पिट स्टॉप' में शनिवार को एक बार फिर से 1985 बीएंडएच वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत की यादगार जीत को जीवंत करेंगे। इस कार्यक्रम में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अब कमेंटेटर रमीज राजा भी शामिल होंगे। 

भारत ने 1985 बीएंडएच वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पाकिस्तान को हराया था। एसपीएसएन ने हाल में दर्शकों के लिए द ब्लू रिवोल्यूशन सीरीज लॉन्च करने की घोषणा की थी। इस सीरीज में क्रिकेट की 1985 बीएंडएच वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत की यादगार जीत को दोबारा जीवंत किया जाता है जो कि रंगीन कपड़ों में भारत द्वारा जीता गया पहला प्रमुख टूर्नामेंट था।

यह भी पढ़ें- सचिन और सौरव की पैनी नजर से नहीं बच पाए थे हैंसी क्रोनिए, मैच रेफरी ने रोक दिया था मैच

कार्यक्रम के दौरान गावस्कर और राजा उस मैच के फाइनल की यादों को ताजा करेंगे और अपने अनुभव साझा करेंगे।

सोनी टेन पिट स्टॉप में रवि शास्त्री, इयान चैपल, माइकल होल्डिंग और मदन लाल जैसे दिग्गज पहले ही अपने अनुभव साझा कर चुके हैं।

1985 की क्रिकेट की वल्र्ड चैम्पियनशिप सात टीमों भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई थी और इसे 'मिनी वर्ल्ड कप' कहा गया था।

यह भी पढ़ें- COVID-19 : BMC ने मुंबई क्रिकेट संघ को वानखेड़े स्टेडियम सौंपने का निर्देश दिया

1985 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय टीम तीन सीरीज गंवा चुकी थी और वेस्टइंडीज से 1983 का वर्ल्ड कप फाइनल जीतने के बावजूद उस टूर्नामेंट को जीतने की संभावना कम ही थी।

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पहली बार नीली जर्सी पहनी और सीरीज में सभी टीमों को हराया। भारत ने इसके बाद फाइनल में अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को मात देकर चैंपियनशिप जीती थी।



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.