Header Ads

फीफा मेडिकल टीम के अध्यक्ष को नहीं है कोरोना महामारी के दौरान फुटबॉल मैच होने की उम्मीद

FIFA Image Source : GETTY IMAGES

विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा की मेडिकल समिति के अध्यक्ष माइकल डी’हूगे कोरोना वायरस महामारी के दौरान फुटबॉल लीग को शुरू करने को लेकर आशंकित हैं और उन्होंने सुझाव दिया है कि अब अगले सत्र पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। 

जर्मनी में बुंडेसलिगा और इंग्लैंड की प्रीमियर लीग खाली स्टेडियमों में आयोजित करने पर चर्चा चल रही है। लेकिन फीफा मेडिकल पैनल के प्रमुख डी’हूगे ने मंगलवार को बीबीसी से कहा, ‘‘मेरा सुझाव है कि अगर यह संभव है तो अगले कुछ सप्ताह तक फुटबॉल खेलने से बचना चाहिए। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘इसके बजाय अगले सत्र में अच्छी तरह से प्रतियोगिता शुरू करने की तैयारियां करनी चाहिए। ’’ बेल्जियम के रहने वाले डी’हूगे ने कहा कि फुटबॉल की जल्द वापसी करने पर भयंकर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- सरकार द्वारा खेल गतिविधियों पर रोक लगाने के बाद, फ्रांस फुटबॉल लीग सितंबर तक स्थगित

उन्होंने कहा, ‘‘मैं एक डॉक्टर के तौर पर बात कर रहा हूं, मुझे मैचों के आयोजक के रूप में बोलने की जरूरत नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से मैं मैचों के आयोजन को लेकर बेहद आशंकित हूं। ’’ 

डी’हूगे ने कहा कि जब तक टीका तैयार नहीं हो जाता तब तक फुटबॉल खेलने से समस्याएं पैदा होंगी। उन्होंने खिलाड़ियों की मैच के दौरान थूकने की आदत पर भी रोक लगाने के लिये कहा। 

उन्होंने कहा, ‘‘हम सीधे संपर्क से कैसे बचेंगे। यह मेरा सवाल है। हमें टीका बनने तक इंतजार करना होगा। अब समय आ गया है जबकि हमें स्वच्छता को लेकर नियम बनाने होंगे। जैसे हमें थूकने से बचना होगा। यह ऐसी चीज है जिस पर हमें वास्तव में विचार करना चाहिए क्योंकि यह भविष्य के लिये वास्तविक खतरा है। ’’



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.