Header Ads

पूर्व क्रिकेटर ब्रेड हॉग ने नाथन लियोन को बताया अश्विन से बहेतर ऑफ स्पिनर

Ravichandran Ashwin and Brad Hogg Image Source : GETTY IMAGS

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेड हॉग ने भारत के रविचंद्रन की तुलना में अपने हमवतन नाथन लियोन को बेहतर ऑफ स्पिनर बताया है। हॉग ने सोशल मीडिया पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पिछले कुछ समय में लियोन ने जिस तरह से अपने खेल में सुधार किया  है वह उससे अश्विन से बेहतर बनाती है।

हॉग ने कहा, ''पिछले कुछ समय में लियोन मानसिक रूप से अश्विन से काफी मजबूत दिखे और यही कारण ने उसके गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। हालांकि मुझे दोनों को गेंदबाजी करते हुए देखना काफी पसंद है और यह दोनों ही गेंदबाज बेहतरीन है।''

लियोन इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी की थी। इस मुकाबले में उन्होंने मैच के तीसरे तीन दिन पांच विकेट अपने नाम किए थे।

नाथन लियोन पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज बन चुके हैं। इस दौरान लियोन ऑस्ट्रेलिया के लिए 96 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 3.00 की इकॉनमी रेट से अबतक कुल 390 विकेट लिए हैं। 

टेस्ट में लियोन ने 18 बार पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं जबकि दो बार उन्होंने मैच में 10 विकेट लिए हैं।

वहीं टेस्ट के अलावा ने लियोन ऑस्ट्रेलिया के लिए 29 वनडे और दो टी-20 मैच भी खेल चुके हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 29 विकेट लिए हैं जबकि टी-20 फॉर्मेट में उनके सिर्फ 1 विकेट दर्ज है।

 

 



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.