Header Ads

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन: ट्रंप और बोल्सोनारो के बाद अब नेतन्याहू ने भी पीएम मोदी को कहा 'शुक्रिया'

Benjamin Netanyahu thanks PM Modi for delivering hydroxychloroquine to Israel | PTI File

जेरूसलम: कोरोना वायरस महामारी के इलाज में इस्तेमाल हो रही मलेरिया की दवाई हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को भारत सरकार ने मंजूरी दे दी है। भारत के इस फैसले की तमाम देश तारीफ कर रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो और ब्रिटिश सरकार ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन उपलब्ध कराने पर भारत का आभार जताया था। इस कड़ी में ताजा नाम इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का है जिन्होंने दवा के निर्यात के लिए पीएम मोदी को ‘थैंक यू’ कहा है।

नेतन्याहू ने की थी दवाओं की सप्लाई न रोकने की अपील

गुरुवार को नेतन्याहू ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन उपलब्ध कराने पर टीवट करके पीएम मोदी को शुक्रिया कहा। उन्होंने पीएम मोदी को अपना 'प्रिय दोस्त' बताते हुए इस्राइल को दवा निर्यात करने पर आभार व्यक्त किया। नेतन्याहू ने अपने ट्वीट में लिखा, 'क्लोरोक्वीन भेजने के लिए शुक्रिया, मेरे प्रिय दोस्त नरेंद्र मोदी। इस्राइल के सभी नागरिकों की ओर से आपको धन्यवाद।' बता दें कि इससे पहले पिछले महीने पीएम मोदी से हुई बातचीत में नेतन्याहू ने दवाओं और मास्क की सप्लाई न रोकने का अनुरोध किया था।


ट्रंप और बोल्सोनारो ने भी की थी पीएम मोदी की तारीफ
बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया था। उन्होंने ट्वीट में कहा था, ‘असमान्य समय में दोस्तों के बीच करीबी सहयोग की जरूरत होती है। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के लिए भारत और भारत के लोगों को धन्यवाद। यह भुलाया नहीं जाएगा। (कोरोना के खिलाफ) इस लड़ाई में न सिर्फ भारत बल्कि पूरी मानवता की मदद को शक्तिशाली नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद।' वहीं, ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने भारत की मदद की तुलना भगवान हनुमान और संजीवनी से की थी।

from India TV: world Feed https://ift.tt/3c5YBBn

No comments

Powered by Blogger.