Header Ads

15 अप्रैल से भी आईपीएल होना संभव नहीं, महामारी के कारण लॉकडाउन और वीजा प्रतिबंध बढ़ सकता है: राजीव शुक्ला


पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस (कोविड-19) के कारण क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर भी मंडराने लगा है। आईपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि कोरोना के कारण 15 अप्रैल से भी टूर्नामेंटहोना संभव नहीं है। उन्होंने देश में 14 अप्रैल तक लगे लॉकडाउन की तारीख बढ़ने की आशंका जताई है। दरअसल, इस बार आईपीएल 29 मार्च से होना था, लेकिन वायरस और वीजा प्रतिबंध के कारण बीसीसीआई ने इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया था।
राजीव ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘मुझे कोई तैयारी नहीं दिख रही है। हमारी प्राथमिकता कोरोनावायरस से लड़ना और लोगों की जान बचाना है। फिलहाल, सबकुछ सरकार के फैसले पर ही निर्भर है। देखते हैं सरकार लॉकडाउन, वीजा प्रतिबंध और कोरोना को लेकर क्या फैसला करतीहै। हम भी सरकार के आदेश के हिसाब से ही काम करेंगे।’’
वीजा प्रतिबंध की तारीख भी बढ़ सकती है
पूर्व चेयरमैन ने कहा, ‘‘हमने सुना है कि 14 अप्रैल तक लगे लॉकडाउन की तारीख बढ़ सकती है। ऐसी स्थिति में यदि आप 15 अप्रैल से आईपीएल कराने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह बिल्कुल ही नामुमकिन है।’’ विदेशी खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने के सवाल पर राजीव ने कहा कि ऐसी स्थित में तो यह भी संभव नहीं है। उनके मुताबिक, भारत सरकार वीजा प्रतिबंध की तारीख भी बढ़ा सकती है, जो अभी 15 अप्रैल है।
दुनियाभर में कोरोना से 95,722 मौतें
कोरोनावायरस से दुनिया भर में शुक्रवार सुबह तक 16 लाख से ज्यादा संक्रमित मिले हैं और 95 हजार 722 मौतें हुई हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं। यहां अब तक 18 हजार 279 लोगों की मौत हो गई। यहां 1 लाख 43 हजार 626 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं, भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 6 हजार 412 बताई है। इनमें से 5 हजार 218 का इलाज चल रहा है। 477 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 169 की मौत हुई।


आईपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि सब कुछ केंद्र सरकार के फैसले पर ही निर्भर है। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar (bhaskar.com)

No comments

Powered by Blogger.