Header Ads

Coronavirus का खौफ, बंद हुआ कैलिफोर्निया का मशहूर ‘डिजनीलैंड’

Coronavirus का खौफ, बंद हुआ कैलिफोर्निया का मशहूर ‘डिजनीलैंड’

लॉस एंजिलिस: दुनियाभर में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते कैलिफोर्निया में ‘डिजनीलैंड’ को बंद करने का फैसला किया गया है। कैलिफोर्निया के आनाहिम स्थित ‘डिजनीलैंड’ में रोजाना लाखों आगुंतक आते हैं। वह अब मार्च अंत तक बंद रहेगा। गुरुवार को जारी बयान के अनुसार, ‘‘कैलिफोर्निया के गवर्नर के कार्यकारी आदेश के दिशा-निर्देश की ध्यान से समीक्षा करने के बाद और हमारे आगुंतकों और कर्मचारियों के हित में हम ‘डिजनीलैंड पार्क’ और ‘डिजनीलैंड कैलिफोर्निया एडवेंचर’ को बंद कर रहे हैं।’’ 

कैलिफोर्निया के अधिकारियों ने बुधवार को कहा था कि इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सभी बड़े समारोह भी रद्द किए जा रहे हैं। ‘डिजनीलैंड’ में हालांकि अभी तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है। डिजनी स्थिति का आकलन करेगा और वहां स्थित होटल सोमवार तक खुले रहेंगे और लोगों को वापस जाने का समय दिया जाएगा।

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अगले एक महीने के लिए यूरोप से अमेरिका की सभी यात्राओं पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि यूके को इस रोक से अलग रखा गया है। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 38 लोगों की मौत हो गई है जबकि 1300 लोग इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं।



from India TV: world Feed https://ift.tt/2IJEM6o

No comments

Powered by Blogger.