Header Ads

Coronavirus : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन का भी हुआ कोविड-19 टेस्ट, 24 घंटों तक रहेंगे टीम से दूर

Coronavirus: New Zealand fast bowler Lockie Ferguson also did the Kovid-19 Test  Image Source : GETTY IMAGES

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन को गले में दिक्कत के बाद आइसोलेशन में रखा गया है और उनका कोविड-19 टेस्ट करवाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीन मैच की वनडे सीरीज के पहले मैच के बाद लॉकी को गले में कुछ समस्या हुई थी जिसकी जानकारी उन्होंने अपनी मेडिकल टीम को दी। मेडिकल टीम ने तुरंत इसपर फैसला लेते हुए उनका टेस्ट करवाया और 24 घंटों तक उन्हें टीम से दूर रखने को कहा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने खुद इसकी पुष्टि की है और कहा है "अनुशंसित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार, वह 24 घंटों तक आइसोलेशन में रहेंगे और उनका टेस्ट हो गया है। एक बार रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद लॉकी को फिर से टीम के साथ जुड़ने की अनुमती दे दी जाएगी।" 

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को भी गले से संबंधित कुछ समयस्या आई थी और उनका भी कोविड-19 टेस्ट करवाया गया था। इस वजह से वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच नहीं खेल पाए थे। हालांकि रिपोर्ट नेगेटिव आई और वो मैच के बीच टीम के साथ स्टेडियम में दिखाई दिए।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 71 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। सिडनी के मैदान पर यह मैच बंद दरवाजों यानी बिना दर्शकों की मौजूदगी में खेला गया था। इस मैच में लॉकी ने 60 रन देकर दो विकेट झटके थे।

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए मैच के दौरान खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ नहीं मिला रहे थे। वहीं न्यूजीलैंड की पूरी टीम को मेडिकल ऑफिसर द्वारा निर्देश दिए गए थे कि वह गेंद को चमकाने के लिए थूक का इस्तेमाल हरगिज ना करें। बता दें, इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 मार्च को सिडनी में ही खेला जाना है।



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.