Header Ads

Lockdown में भी बढ़ी Mark Zuckerberg की दौलत, बनें दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स

नई दिल्ली: Lockdown की वजह से पूरी दुनिया में त्राहि-त्राहि मची हुई । सभी को अपनी नौकरी और संपत्ति के खत्म होने का डर है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें कोरोना की वजह से भी फायदा हुआ है। ऐसे ही कुछ लोगों में फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग ( Mark Zuckerberg ) का भी नाम आता है। ब्लूमबर्ग बिलियेनियर इंडेक्स के मुताबिक, इस वक्त मार्क जुकरबर्ग की दौलत 89.1 अरब डॉलर है। पिछले दो महीने में मार्क की संपत्ति में 30 अरब डॉलर से ज्यादा का इजाफा हुआ है। आपको बता दें मार्क ने कुल संपत्ति के मामले में Warren Buffet को पीछे छोड़ दिया है।

वित्त मंत्री की बैंकों से अपील, बिना डरे खुलकर दें लोगों को लोन

जब से फेसबुक ने ऑनलाइन शॉपिंग फीचर एड किया है तब से फेसबुक ( Facebook ) के शेयर के दाम में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है जो 230.75 प्रति डॉलर तक गयी है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि 22 फरवरी को मार्क की संपत्ति 80.2 अरब डॉलर थी जो 16 मार्च को घटकर महज 56.3 अरब डॉलर रह गई थी। लेकिन इसके बाद मार्क की संपत्ति में इजाफा होना शुरू हुआ और 22 व 23 मई को 89.1 अरब डॉलर पर पहुंच गई।

जेब पर भारी पड़ेगा Credit Card के लिए मोरेटोरियम चुनना, समझें पूरा खेल

बढ़ाया बिजनेस- इन 2 महीनों के दौरान मार्क ने कई सारे बिजनेस के कदम उठाए हैं जिसमें से सबसे ज्यादा चर्चित Reliance Jio के साथ facebook की ( facebook jio deal ) डील रही। मार्क ने जियो में 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है और इसके लिए उन्होने 44 हजार करोड़ की डील की है। इसके साथ ही फेसबुक ने ग्रुप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग फीचर मैसेंजर रूम्स की भी शुरुआत की है। फेसबुक की इस सर्विस का फायदा ऐसे लोग भी उठा सकते हैं जो फेसबुक नहीं चलाते । यानि फेसबुक अकाउंट न होने पर भी रूम्स का हिस्सा बना जा सकता है। इसमें एक साथ 50 तक लोगों से वीडियो कॉल की जा सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2zkAt0m

No comments

Powered by Blogger.