Header Ads

LATEST STUDY : कोरोना संक्रमित से 11 दिन बाद नहीं फैलता वायरस

11 दिन बाद आइसोलेशन की जरूरत नहीं

संयुक्त रिसर्च पेपर नेशनल सेंटर फॉर इंफेक्शियस डिजीज एंड द एकेडमी ऑफ मेडिसिन के संक्रामक रोग विशेषज्ञों ने कहा कि संक्रमित को 11 दिन बाद आइसोलेशन की बजाय सामान्य तरीके से रह सकता है। इस आधार पर कोरोना मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है। जबकि वर्तमान में रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज किया जाता है।

45 प्रतिशत रिकवर हो चुके
अब तक सिंगापुर में कुल 31,068 संक्रमितों में से करीब 45 प्रतिशत रिकवर हो चुके हैं जिन्हें अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटरों से छुट्टी दे दी गई है। दूसरी ओर सरकार प्री-स्कूलों को दो जून से खोलने की तैयारी में जुटी है। इसके लिए शिक्षकों व संबंधित कर्मियों की जांच कर रही है। इसमें प्री-स्कूल के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब तक कुल सात मामले आ चुके हैं।

20 मई तक कोरोना वायरस खत्म

एक और अध्ययन के मुताबिक भारत से कोरोना वायरस के 20 मई तक खत्म होने का अनुमान है। हाल ही सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से आई रिपोर्ट में यह दावा किया है। अन्य देशों के बारे में भी इसी तरह से अनुमान लगाया है। इसके अनुमान के लिए ससेप्टिबल इन्फेक्टेड रिकवर्ड (एसआईआर) मॉडल तैयार किया गया। इसके तहत अलग-अलग देशों के संदिग्ध, संक्रमित और स्वस्थ होने वाले मरीजों के मॉडल का विश्लेषण करने के बाद यह भविष्यवाणी की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3ggnT2F

No comments

Powered by Blogger.