Header Ads

खाली स्टेडियम में खेलना खोखले अहसास की तरह : एलेक्स कैरी

playing in empty stadiums would be a hollow feeling, says Alex Carey Image Source : GETTY IMAGES

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद है और जल्द इसके शुरू होने की भी कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। ऐसे में कई क्रिकेटरों ने क्रिकेट की वापसी को लेकर चिंता जाहिर की है। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बाद क्रिकेट पहले जैसा नहीं होने वाला है। साथ ही उन्होंने कहा कि खाली स्टेडियम में खेलना ‘खोखले अहसास’ की तरह होगा लेकिन वह इसके लिए तैयार हैं।

कैरी को खाली स्टेडियम में खेलने के विचार से कोई परेशानी नहीं है और उनका मानना है कि इसी से आगे बढ़ा जा सकता है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी ने अपनी इंडियन प्रीमियर लीग टीम के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव सत्र के दौरान कहा, ‘‘हम जैसा क्रिकेट खेलते थे, वह थोड़ा अलग होने वाला है। अभी हम टी20 विश्व कप और आईपीएल खेलना चाहते हैं, लेकिन दर्शकों के बिना कुछ भी कल्पना करना मुश्किल है। यह बहुत ही ‘खोखला अहसास’ है। ’’

कैरी ने कहा, ‘‘लेकिन मुझे लगता है कि खेल प्रेमियों को कम से कम टीवी पर तो कुछ लाइव क्रिकेट देखने का मौका मिलेगा और मैं भरोसा दिला सकता हूं कि यह बेहतरीन क्रिकेट होगा और प्रशंसक इसे पंसद करेंगे। ’’ कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के चलते क्रिकेट सहित सभी खेल गतिविधियां बंद हैं लेकिन कैरी इस ब्रेक का इस्तेमाल अपना कौशल निखारने में कर रहे हैं।

कैरी ने कहा, ‘‘मैं एक हफ्ते में तीन बार 10 हजार रन दौड़ने का लक्ष्य बनाये हूं, जिससे मुझे अपना फिटनेस स्तर बरकरार रखने में मदद मिलेगी। मैं अपने आंगन में गोल्फ बॉल से अभ्यास कर रहा हूं ताकि मेरे हाथ और आंख का तालमेल बना रहे।’’ 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल का 13वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है जिससे भारतीय ही नहीं बल्कि लीग के विदेशी खिलाड़ी भी काफी निराश हैं। आईपीएल के चलते इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बीच मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए इस साल अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड T20 का आयोजन मुश्किल लग रहा है। 

(With PTI Inputs)



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.