Header Ads

ऋतिक के साथ बच्चों की बेहतर परवरिश करने में जुटीं सुजैन, बोलीं- 'ये रिश्तों को संजोने का अच्छा मौका'

ऋतिक से अलग होने के बावजूद सुजैन खान रोशन परिवार के साथउन्हीं के घर मेंहैं। दोनों ने ये फैसला बच्चों के साथ क्वालिटी समय बिताने के लिए किया था। इससेदोनों के बीच रिश्ते फिर बेहतर होते जा रहे हैं। हाल ही में वॉग मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में सुजैन ने बताया कि वो किस तरह इस समय में खुद को बेहतर बनाने की कोशिश करते हुए रिश्ते संजोरही हैं।

पेशे से इंटीरियर डिजाइनरसुजैन ने अपने अंदर आए कुछबदलावोंको लेकर शेयर की दिलचस्प बातें -

  • सुजैन ने कहा, 'जब कोविड-19 को महामारी घोषित किया गया था तो हमें इस बात का एहसास था कि आने वाले दिनों में हमें पीस ऑफ माइंड और एनर्जी को फिर से जुटाना होगा। मन में इस सोच और प्यार से भरे ढेर एहसास के साथ हमने लॉकडाउन एडवेंचर की शुरुआत की।
  • पहले दिन ही हम एक साथ बैठे और क्वारैंटाइन की एक लिस्ट बनाई। मन में विचार था कि ऐसे वक्त मेंअपने दिलों में उत्साह रखें और अपने शरीर को फिट और मजबूत रखें। एंजॉय करने के लिए क्रिएटिविटी और इनोवेशन से बढ़िया और कुछ नहीं।
  • इन दिनोंमुझे सबसे ज्यादा पंसद है कि एक घंटे का समय हम अपने लिए अलग रखते हैं। यह ऋतिक का ही विचार था कि हम एक ही कमरे में एक साथ चुपचाप बैठें और हफ्ते में कम से कम पांच बार पसंद की किताबें पढ़ें।
  • इस दौर ने मुझे अपने अंदर झांकने काऔर मौका दिया है। यह सभी से सीखने के लिए एक वेकअप कॉल है। साथ ही चीजों को एक अलग नजरिए से देखने का एक मौका है। इसके अलावा उन रिश्तों को संजोने का भी वक्त हैजिन्हें हम अपना कहते हैं।
  • घर का काम करना बहुत अच्छा एहसास है चाहे वहआटे को गूंथना हो, सब्जियां काटना हो, नई रेसिपी बनाना हो, एक्सपेरिमेंट करना हो या अपनी मनगढ़ंत चीजें बनाना हो। मुझे उम्मीद है कि लॉकडाउन खत्म होने पर भी मैं इन सब कामों कोअपने शेड्यूल में शामिल करूंगी।
  • हर दिन का काम हमें उसे और अच्छा करनेऔर सराहना के लिए मजबूर करता हैं।हमारे पास लंच और डिनर के लिए डाइनिंग टेबल बिछाने से लेकर, कपड़े धोने, छत पर बागवानी करने, स्केचिंग और ड्रॉइंग और पेंटिंग करने तक जाने कितनी ही एक्टिविटीज हैं।
  • आगे जाकर जिंदगी जरुर अलग होगी। परिवार एक दूसरे के साथज्यादा समय बिताएंगे साथ ही औरकरीब आनाचाहेंगे।हां,दुनिया बदल जाएगी। हम सभी को अपना काम करते रहना होगा और अपना योगदान देना होगा।अनुभव सबसे अच्छा टीचर है। हमारे बच्चे भी इसके प्रति जागरूक हो रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sussanne Khan engaged in raising children better with Hrithik, said- 'This is a good time to cherish relationships'


from Dainik Bhaskar

No comments

Powered by Blogger.