Header Ads

भारत के खिलाफ शानदार डेब्यू करने वाले काइल जैमीसन को मिला इनाम, न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हुए शामिल

New Zealand Cricket team Image Source : GETTY

भारत के खिलाफ पिछले साल धमाकेदार डेब्यू करने वाले तेज गेंजदबाज काइल जैमिसन को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया है। यह कॉन्ट्रैक्ट कुल 12 महीने के लिए है। इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत खिलाड़ियों को बेस सैलरी के साथ मैच फीस का भी भुगतान किया जाएगा।

जैमीसन के अलावा साउथ अफ्रीका में जन्मे बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे और लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज अजाज पटेल को भी पहली बार न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें- एक ही मैदान एडिलेड में खेली जा सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज, ट्रेविस हेड ने बताया प्लान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सलेक्शन मैनेजर गाविन लार्सन ने इस कॉन्ट्रैक्ट के बाद कहा, ''जैमीसन, अजाज और डेवॉन को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करना हमारे विकल्प में था। इन्होंने पिछले एक साल में टीम के लिए शानदार खेल का प्रदर्शन किया है।''

उन्होंने कहा, ''जैमीसन ने भारत के खिलाफ शानदार डेब्यू किया था। वह अभी 25 साल का ही है। वह भविष्य में हमारी टीम की योजनाओं का हिस्सा हैं। वहीं अजाज ने भी टेस्ट फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के लिए शानदार गेंदबाजी की है। खास तौर से उपमहाद्विप में उन्होंने काफी प्रभावित किया।''

जैमीसन ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज कुल 9 विकेट हासिल किए थे, जिसमें उन्होंने एक पारी में पांच विकेट भी लिए थे। जैमीसन के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बुते ही न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को सीरीज 2-0 से मात दी थी।

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए मैदान में जल्द लौट सकते हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी, बोर्ड ने दिया संकेत

वहीं डेवॉन को लेकर गाविन लार्सन ने कहा, ''पिछले दो सीजन से डेवॉन ने तीनों फॉर्मेट में जिस तरह की बल्लेबाजी की उसके देखते हुए हम उन्हें नजरअंदाज नहीं कर पाए। डेवॉन हमारी टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान कर सकते हैं।''

डेवॉन को पिछले साल अगस्त में ही न्यूजीलैंड की नेशनल टीम की तरफ से खेलने के लिए अनुमति मिली थी। वहीं घरेलू क्रिकेट के पिछले सीजन में वह तीनों फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी शामिल थे।

इसके अलावा लिमिटेड ओवर के विशेषज्ञ खिलाड़ी कॉलिन मुनरों, लेग स्पिनर टॉड एस्टल और ओपनर बल्लेबाज जीत रावल को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटा दिया गया।

 



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.