Header Ads

लॉकडाउन में क्रिकेट और अपने साथी खिलाड़ियों को मिस कर रही हैं मिताली राज

Mithali Raj Image Source : TWITTER/ BCCI WOMEN

भारतीय महिला टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले 12 मार्च से अपने घर पर हैं। मिताली को 14 मार्च से नए घरेलू सीजन के लिए टीम के साथ जुड़ना था लेकिन न्यूजीलैंड से छुट्टियां बिताने के बाद जब से वह भारत आई हैं वह अपने घर पर ही हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में मिताली ने कहा, ''जीवन में यह पहली बार होगा जब मैं इस तरह से घर में लॉकडाउन हूं। मैं ही नहीं, सभी लोग इस समय में अपने-अपने घरों में कैद हैं।'' 

मिताली पिछले 20 सालों से भारतीय महिला क्रिकेट टीम अहम सदस्य रही हैं। ऐसे में लॉकडाउन के समय उनकी सबसे पहली प्रथामिकता अपनी फिटनेस को दुरुस्त रखने की होगी। हालांकि इसके लिए वह एक डेली रूटीन तैयार की हैं जिसका पालन कर वह अपनी फिटनेस का ध्यान रख रही हैं।

यह भी पढ़ें- युवराज के पिता का आरोप- धोनी और कोहली ने मेरे बेटे को दिया धोखा

उन्होंने कहा, ''मैंने आखिरी बार अपना टाइम टेबल तब बनया था जब मैं स्कूल में पढ़ती थी। उस समय मुझे पढ़ाई के साथ क्रिकेट और डांस क्लास को भी मैनेज करना होता था। स्कूल के दिनों की यह आदत मुझे आज भी काम में आ रही है।'' 

इसके अलावा मिताली लॉकडाउन में अपनी मां और पिताजी के साथ अच्छा वक्त बिता रही हैं। साथ ही वह घर की साफ सफाई भी करती है।  वहीं यह बात सब को पता है कि मिताली किताब पढ़ने की शौकीन हैं। ऐसे में इस लॉकडाउन में वह कई सारी किताबे पढ़ने की योजना भी बना रखी है और कुछ किताबों को तो उन्होंने पढ़कर खत्म भी कर लिया है।

वहीं मिताली को इस समय में अपनी टीम के साथियों की भी खूब याद आती है। उन्होंने कहा, '' इस लॉकडाउन में आपको बहुत सारी पुरानी बातें याद आती है। ग्राउंड पर ट्रेनिंग करना हमारे जीवन का एक हिस्सा है जो कि अभी हमलोग नहीं कर पा रहे हैं । इसके साथ ही मैं अपने साथी खिलाड़ियों और दोस्तों को भी मिस कर रही हूं।

 

from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.