Header Ads

वसीम अकरम को है शक, विराट कोहली नहीं तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के कई रिकॉर्ड

Wasim Akram has doubts, Virat Kohli will not be able to break many records of Sachin Tendulkar Image Source : GETTY IMAGES

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान कई रिकॉर्ड बनाए। इन रिकॉर्ड्स को एक-एक कर भारतीय कप्तान विराट कोहली तोड़ रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि कोहली सचिन के सभी रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे। भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर अकरम ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की एक दूसरे से तुलना भी की।

अकरम ने कहा  "मैं सीधी बात करता हूं और वही कहता हूं जो मुझे लगता है। मैं दोनों की तुलना नहीं कर सकता, लेकिन मुझे लगता है कि विराट कोहली काफी आगे जाएंगे और कई सारे रिकॉर्ड तोड़ेंगे लेकिन क्या वह सचिन के रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं? मुझे शक है। सचिन के नाम काफी सारे रिकॉर्ड हैं। कोहली वहां तक पहुंच रहे हैं, लेकिन अभी समय है।"

वहीं दोनों महान खिलाड़ियों की बल्लेबाजी की बात करते हुए अकरम ने कहा "वह (विराट कोहली) इस जमाने के महान बल्लेबाज हैं। सचिन की तुलना में, यह दोनों अलग तरह के खिलाड़ी हैं। कोहली एक बल्लेबाज और इंसान के तौर पर काफी आक्रामक हैं। सचिन शांत थे लेकिन फिर भी वह काफी आक्रामक थे, उनकी शारीरिक भाषा अलग थी। एक गेंदबाज के तौर पर आप उसे भी पढ़ते हो।"

ये भी पढ़ें - चैपल की वजह से भारतीय क्रिकेट को देखना पड़ा अपना सबसे खराब समय - हरभजन सिंह

वहीं जब अकरम से पूछा गया कि आप विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में से किस खिलाड़ी को स्लेज करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा  "सचिन को स्लैज किया तो वह और अच्छे से बल्लेबाजी करते। ये मेरा मानना है। वहीं, अगर कोहली को स्लैज किया तो वह और गुस्सा हो जाएगा जिससे कोहली के आउट होने के चांस ज्यादा बढ़ जाएगा। लेकिन कोहली की तकनीक की बात करें तो वह आज के समय के गेंदबाजों के लिए सबसे खतरनाक बल्लेबाज है। फिटनेस के मामलें में भी कोहली बेस्ट है। सचिन और विराट की तुलना करना सही नहीं है।"

अकरम ने इस दौरान मौजूदा टेस्ट गेंदबाजों में जेम्स एंडरसन को सबसे सर्वश्रेष्ठ बताया। उनका कहना है कि वह दोनों तरफ गेंद को स्विंग करवा सकते हैं जिस वजह से उन्हें खेलना काफी कठिन है। वहीं भविष्य के स्टार गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा "भविष्य के स्टार गेंदबाजों के बारें में बात करूं तो भारत में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, पाकिस्तान में शाहीन अफरीदी, ऑस्ट्रेलिया में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस। मुझे जोश हेजलवुड भी बहुत पसंद है क्योंकि उसकी लेंथ बहुत अजीब है। लेकिन मुझे लगता हैं ऑस्ट्रेलिया के विकटों पर वह खतरनाक है। इन सभी गेंदबाजों का गोल टेस्ट में 400 विकेट हासिल करना होना चाहिए।"



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.