Header Ads

8 मई तक CBI कस्टडी में रहेंगे वाधवान ब्रदर्स, yes bank घोटाले में है आरोपी

नई दिल्ली: दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन (DHFL) के प्रोमोटर और यस बैंक घोटाले के आरोपी वाधवान ब्रदर्स को 8 मई तक सीबीआई कस्टडी में ही रहना होगा। वाधवान ब्रदर्स को लॉकडाउन में किसी तरह की रियायत नहीं मिलेगी। सीबीआई ने कोर्ट से मामले की ठीक से जांच के लिए कपिल और धीरज वाधवान की कस्टडी बढ़ाने की मांग की थी जिसे कोर्ट ने मान लिया है और वाधवान बंझुओं की कस्टडी को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है।

17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में IT और मैनुफैक्चरिंग का काम होगा शुरू

शुक्रवार को दोनो आरोपियों की कस्टडी समाप्त हो रही थी तभी सीबीआई ने इन्हें विशेष लॉकडाउन कोर्ट में पेश किया था । मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सीबीआई ने न्यायालय को बताया कि दोनों आरोपियों ने मामले की जांच में आवश्यक सहयोग नहीं किया है।

9 अप्रैल को हुई गिरफ्तारी- लॉकडाउन के दौरान 9 अप्रैल को वाधवान बंधु अपने परिवारजनों के साथ गाडियों का काफिला लेकर महारबलेश्वर गये थे। कपिल वाधवान और धीरज वाधवान को राज्य के प्रधान सचिव द्वारा VIP ट्रीटमेंट दिये जाने पर सरकार ने प्रधान सचिव अमिताभ गुप्ता को जबरन छुट्टी पर भेज दिया था। लॉकडाउन के दौरान जबकि आवागमन बंद है ऐसे में वाधवान बंधुओं के मुंबई से बाहर जाने पर महाराष्ट्र में हड़कंप मच गया था।

Mudra Yojna के तहत लोन लेने से पहले जान लें इसकी शर्तें

दरअसल DHFL के संस्थापक वाधवान बंधु की अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची कनेक्शन और यस बैंक लिए हुए कर्ज के बकाया मामले में ईडी द्वारा मनी लॉन्डरिंग नियम के अंतर्गत जांच शुरू है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2yY8FhM

No comments

Powered by Blogger.