Header Ads

मुशफिकुर रहीम का मानना, टेस्ट में टॉप-6 में पहुंचने के काबिल बांग्लादेश

मुशफिकुर रहीम का मानना, टेस्ट में टॉप-6 में पहुंचने के काबिल बांग्लादेश Image Source : TIGERCRICKET.COM

बांग्लादेश ने अपना पहला टेस्ट साल 2000 में भारत के खिलाफ खेला था। इस मैच के बाद से अब तक करीब 20 साल का समय बीत चुका है लेकिन बांग्लादेश टेस्ट फॉर्मेट में उस तरह की सफलता हासिल नही कर सका है जिसकी उम्मीद थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो बांग्लादेश सबसे निचले पायदान पर है। लेकिन बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम का मानना है कि उनकी टीम टेस्ट में शीर्ष 6 में पहुंचने के काबिल है। 

मुशफिकुर ने विदेशी धरती पर टीम की फॉर्म को लेकर भी चिंता जाहिर की। उन्होंने घर में टीम के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया और टीम से घरेलू प्रदर्शन को विदेशों में भी जारी रखने की अपील की। मुशफिकुर ने बीडीक्रिकटाइम डॉट कॉम से कहा, "मैं वास्तव में मानता हूं कि एक टीम के रूप में हमें बहुत कुछ हासिल करना बाकी है। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के होने के बावजूद हम पिछले 20 वर्षों में इसे हासिल नहीं कर पाए हैं। लेकिन, हमारा घरेलू प्रदर्शन प्रगति पर रहा है।"

बांग्लादेश की टीम इस समय विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में सबसे नीचे है। टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक दो सीरीज खेली हैं और उसने सभी तीनों मैच गंवाए हैं। उन्होंने कहा, " घर के बाहर अच्छा प्रदर्शन हमारी मुख्य चिंता है। आगे हमारे सामने कई सारी चुनौतियां है। टेस्ट चैंपियनशिप भी हमारे लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है। टेस्ट में शीर्ष छह में पहुंचने की हमारी क्षमता है।"

यह भी पढे़ं- खाली स्टेडियम में खेलना खोखले अहसास की तरह : एलेक्स कैरी

गौरतलब है कि बांग्लादेश और वेस्टइंडीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पाइंट टेबल की बात करें तो भारत 360 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया 296 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है। इसके बाद न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर है। छठे स्थान पर श्रीलंका जबकि साउथ अफ्रीका 7वें स्थान पर है।

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी है जिससे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का भी कार्यक्रम प्रभावित हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि आईसीसी इस टूर्नामेंट को एक साल के आगे बढ़ा सकता है। इससे पहले इंग्लैंड और वेल्स बोर्ड ने अपने यहां 1 जुलाई तक सभी तरह के क्रिकेट पर रोक  लगा दी है।

(With IANS inputs)



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.