Header Ads

विराट कोहली ने सचिन को दी जन्मदिन की बधाई कहा, 'खेल के प्रति आपके जुनून ने सबको किया है प्रेरित'


Sachin Tendulkar and virat kohli Image Source : INSTAGRAM/VIRAT.KOHLI

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर आज 47 साल के हो गए हैं। सचिन को जन्मदिन के मौके पर उन्हें दुनियाभर से बधाई मिल रही है। मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी उन्हें जन्मदिन की खास अंदाज में बधाई दी है।

विराट ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है जो कि एक आईपीएल मैच की है। इस फोटो के साथ कोहली ने लिखा, ''जन्मदिन की शुभकामनाएं, इस खेल के प्रति इनके जुनून ने लाखों लोगों को प्रेरित किया है, जन्मदिन मुबारक पा जी !।''

आपको बता दें कि विराट कोहली अपने करियर के शुरुआती दिनों में सचिन के साथ खेल चुके हैं। इसके अलावा विराट विश्व कप 2011 की टीम के हिस्सा रहे हैं जब उन्होंने सचिन के साथ मिलकर विश्व कप की ट्रॉफी को उठाया था।

विराट कोहली सचिन को अपना आदर्श मानते हैं। कई मौके पर सचिन के साथ विराट की तुलना की जाती है लेकिन विराट खुद यह मानते हैं कि सचिन से उनकी कोई तुलना नहीं है वह महान हैं।

विश्व कप 2011 के खास पलों को याद करते हुए विराट ने कहा था कि सचिन 21 सालों तक भारतीय क्रिकेट को अपने कंधे पर संभाले रखा अब हमारी बारी है कि उन्हें हम अपने कंधे पर रखे। विश्व कप फाइनल मैच के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उन्हें अपने कंधे पर बिठा कर वानखेड़े स्टेडियम का चक्कर लगाया था।

विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के करियर के आखिरी मैच के भी गवाह रहे हैं, जब सचिन ने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस खेल को अलविदा कहा था।


from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.