Header Ads

Coronavirus Updates: भारत से लौटने वाले पाकिस्तानी में हुई कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि

भारत से पाकिस्तान लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई है। PTI Representational

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच एक ऐसी खबर आई है, जो भारत के माथे पर भी चिंता की लकीरें खींच सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत से पाकिस्तान लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई है। यह व्यक्ति उन 5 लोगों में शामिल है जिन्हें भारत से वापस पाकिस्तान में प्रवेश देने के लिए बीते रविवार (29 मार्च) को थोड़ी देर के लिए वाघा सीमा खोली गई थी। 

भारत में अभी भी हैं 26 पाकिस्तानी

ये पांचों व्यक्ति मेडिकल वीजा पर इलाज कराने के लिए भारत गए थे लेकिन कोरोना वायरस के फैलने के बाद इन्हें वापस लौटना पड़ा। पाकिस्तान के इन नागरिकों का भारत से लौटने पर कोरोना टेस्ट कराया गया जिनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पाकिस्तान में मंगलवार शाम तक कोरोना वायरस की चपेट में आकर 25 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल 1872 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। पांच लोग तो भारत से पाकिस्तान लौट आए लेकिन भारत गए 26 पाकिस्तानी अभी भी भारत में हैं और स्वदेश वापसी की बाट जोह रहे हैं।

'सिर्फ मेडिकल वीजा वाले वापस गए'
भारत में अलग-अलग जगहों पर मौजूद पाकिस्तानी नागरिक एहसान अहमद, जावेद इकबाल, लक्ष्मीबाई, शोभराज ने 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' को भेजे अपने संदेश में कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने भारत से वापसी के लिए जो सूची भेजी, उसमें सिर्फ उन्हीं 5 लोगों के नाम थे जो मेडिकल वीजा पर भारत आए थे। उनके नाम सूची में नहीं थे। अब वे फंस गए हैं। उनके पैसे भी खत्म हो रहे हैं। 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने इस बारे में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी से बात की। फारूकी ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को इन लोगों के बारे में पता है कि वे भारत से वापस नहीं आ सके हैं और उनकी जल्द वापसी के लिए विदेश मंत्रालय भारत के संपर्क में है।



from India TV: world Feed https://ift.tt/2UAc6Ue

No comments

Powered by Blogger.