Header Ads

सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी क्रिकेटरों के बयानबाजी से दुखी हैं सोहेल तनवीर


sohail Tanvir Image Source : GETTY IMAGES

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टी-20 स्पेसलिस्ट गेंदबाज सोहेल तनवीर अपने साथियों खिलाड़ियों के द्वारा गैर जिम्मेदाराना तरीके से सोशल मीडिया पर उनके बयानबाजी से निराश हैं। तनवीर का मानना है कि मौजूदा समय में खिलाड़ियों को सोच समझकर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना चाहिए।
तनवीर ने एक इंटरव्यू में कहा, ''हमें बड़ी ही सावधानी के साथ सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना चाहिए, तभी हम पाकिस्तान क्रिकेट के प्रति बने नाकारात्मक धारणाओं को दूर कर सकते हैं।''
उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि पूर्व क्रिकेटर जिस तरह से पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी बात रख रहे हैं वह काफी निराशाजनक है। इससे सिर्फ और सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट का नाम खराब हो रहा है उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।''

आपको बता दें कि हाल ही में कुछ ऐसी घटनाएं हुई है जिसमें पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर एक दूसरे खिलाफ जहर उलगा है और उन पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।
कुछ दिन पहले ट्विटर पर पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया और फैसल इकबाल के बीच तीखी बहस हुई थी जबकि पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद यूसुफ ने मौजूदा कोच और चयनकर्तान मिस्बाह उल हक के काबिलियत पर सवाल उठाया था।
सिर्फ क्रिकेटर ही नहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अधिकारियों पर भी गंभीर आरोप लगाए जा चुके हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से उनपर स्पॉट फिक्सिंग में शामिल रहे खिलाड़ियों के बचाव का आरोप लगा है।

पाकिस्तान के लिए दो टेस्ट मैच, 62 वनडे और 57 टी-20 मैच खेल चुके तनवीर ने कहा कि खिलाड़ियों को खुद ही समझना चाहिए कि वह सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।
उन्होंने कहा, ''यह देखकर काफी निराशा होती है कि सोशल मीडिया का उपयोग कर खिलाड़ी एक दूसरे को नीचा दिखाने का मौका ढूंढ़ रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।''
तनवीर ने इस तरह के लोगों को सलाह देते हुए कहा कि अगर आप एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं तो कम से कम सोशल मीडिया पर एक दूसरे के खिलाफ कुछ ना लिखे इससे पाकिस्तान क्रिकेट की बदनामी होती है। आपको एक दूसरे से मिलकर जो भी आपसी दिक्कतें हैं वह दूर करना चाहिए। इस तरह से देश का नाम खराब मत कीजिए।


from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.