Header Ads

आईलीग का मौजूदा सीजन रद्द, मोहन बागान को चैम्पियन घोषित किया; फंड जुटाने बार्सिलोना कैंप नाउ स्टेडियम का नाम बदलेगा

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) ने आई लीग के मौजदा सीजन को रद्द कर दिया है। फेडरेशन की एक्जीक्यूटिव कमेटी ने मंगलवार को इसकी मंजूरी दे दी है। कोरोनावायरस के कारण इसे रद्द किया गया। सीजन के 28 मैच खेले जाने बाकी थे। मोहन बागान 16 मैच के बाद 39 पॉइंट के साथ टॉप पर था। ऐसे में उसे चैंपियन घोषित किया गया। उसे 1 करोड़ की प्राइज मनी मिली। अन्य 10 टीमों को 12.5-12.5 लाख रुपए की राशि मिली।

स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के कैंप नाउ स्टेडियम का नाम बदलेगा। क्लब ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। 1957 से बने स्टेडियम का नाम अब तक नहीं बदला गया था। क्लब ने बयान में कहा कि नेमिंग राइट्स से मिलने वाले फंड का उपयोग कोरोनावायरस के लिए रिसर्च और उसकी रोकथाम पर किया जाएगा।

स्पेन में कोरोना से 20 हजार से ज्यादा की मौत
स्पेन में वायरस के कारण अब तक 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच यूएफा ने अपने 55 सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की। इसके बाद यूएफा ने बयान में कहा कि सभी ने घरेलू लीग, चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग के मौजूदा सीजन को पूरा किए जाने पर जोर दिया। हालांकि इस पर कोई अंतिम फैसला गुरुवार को होने वाली एक्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक में होगा। इसके पहले यूरोपा लीग को पहले ही 2021 तक के लिए टाल दिया गया है। 2021 में वाली महिला यूरोपियन चैंपियनशिप को 2022 में कराया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोनावायरस के कारण आई-लीग के इस सीजन को रद्द किया गया। मोहन बागान 16 मैच के बाद 39 पॉइंट के साथ टॉप पर था। ऐसे में उसे चैंपियन घोषित किया गया। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar

No comments

Powered by Blogger.