Header Ads

आनंद, हंपी धन राशि इकट्ठा करने के लिए ऑनलाइन प्रदर्शनी मैच खेलेंगे

Anand, Hampi will play online exhibition match to collect funds Image Source : GETTY IMAGES

चेन्नइ। पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद और पांच अन्य प्रमुख भारतीय खिलाड़ी कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए धन जुटाने के लिए 11 अप्रैल को ऑनलाइन शतरंज प्रदर्शनी मुकाबले में भाग लेंगे। भारतीय खिलाड़ी चेस डॉट कॉम पोर्टल के माध्यम से दुनिया भर के खिलाड़ी से भिड़ेंगे। आनंद के अलावा भारत के दूसरे नंबर के खिलाड़ी विदित एस गुजराती, पी हरिकृष्णा, भास्करन अधिबान (सभी ग्रैंडमास्टर्स) के साथ देश की शीर्ष दो महिला खिलाड़ी कोनेरू हंपी और द्रोणावल्ली हरिका 20-बोर्ड वाली इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। 

इस आयोजन को सीधा प्रसारण चेसडॉटकॉम/टीवी पर होगा जहां किए गए सभी दान को ‘पीएम केयर्स’ कोष में दिया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों के कारण जर्मनी में फंसे आनंद ने ट्वीट किया, ‘‘ कोविड-19 राहत के लिए भारतीय शतरंज समुदाय की कोशिश का समर्थन करें।’’

इस आयोजन में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों के पास चेस डॉट ब्लिट्ज या एफआईडीई मानक रेटिंग 2000 से कम अंक होने चाहिए। उनके पास पंजीकरण के समय दान करने का विकल्प होगा। आनंद के खिलाफ खेल सुनिश्चित करने के लिए कम से कम 150 डॉलर का दान करना होगा।

हालांकि खिलाड़ी 25 डॉलर देकर पंजीकरण कराकर छह में से दो भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ खेल सकते है जिसमें एक आनंद भी हो सकते हैं। आनंद के खिलाफ खेलने के लिए सिर्फ पांच स्थान बचे हुए हैं। इसके अलावा सबसे अधिक दान करने वाले तीन लोगों को आनंद के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा।

हरिका ने पीटीआई से कहा,‘‘यह शानदार है कि हम घर से खेल सकते हैं और किसी अच्छे काम के लिए धन इकट्ठा कर सकते हैं।’’ 



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.