Header Ads

...जब शोएब अख्तर के सामने बल्लेबाजी करते हुए ब्रेट ली के छूट गए थे पसीने

Shoaib Akhtar and Brett lee Image Source : GETTY IMAGES

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ब्रेट ली और पाकिस्तान के शोएब अख्तर अपने समय के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक थे। ब्रेट ली और अख्तर के सामने दुनियाभर के बल्लेबाजों को खेलने में काफी परेशानी होती थी। बल्लेबाजों के मन इनकी तेज रफ्तार गेंदबाजी का खौफ होता था लेकिन हाल ही में शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप शेयर किया जिसमें ब्रेट ली यह बता रहे हैं कि शोएब अख्तर का सामना करते हुए वह खुद क्या महसूस करते थे।

दरअसल यह वीडियो एक भारतीय टेलीविजन शो का है जिसमें अपने समय के धाकड़ गेंदबाज रह चुके ब्रेट ली यह कह रहे हैं कि वह खुद बल्लेबाजी के दौरान गेंदबाजों से कितना डरते थे।

यह भी पढ़ें- कोविड-19 महामारी के बीच भारत पाक सीरीज पर एस श्रीसंत ने दिया ये बयान​

शो के दौरान उन्होंने एक किस्सा शेयर किया जिसमें वह बल्लेबाजी करते हुए शोएब अख्तर का सामना कर रहे थे। ब्रेट ली ने कहा, ''शोएब अख्तर के खिलाफ जब मैं बल्लेबाजी कर रहा तो मैं पूरी तरह से घबराया हुआ था मेरे पसीने छूट रहे थे।''

उन्होंने कहा, '' एक मैच के दौरान बल्लेबाजी के दौरान मेरा सामना अख्तर से हो गया। मैं खेलने के लिए गार्ड ले रहा था। मेरा निक नेम बिंगा है और मैं अचानक से सुनता हूं बिंगा-बिंगा, जब मैंने देखा तो 75 मीटर दूर से रनअप लेने गए शोएब अख्तर मेरे सिर के तरफ उंगली दिखा रहे थे मानों वह मुझे चेतावनी दे रहे हो कि गेंद तुम्हारे सिर लगने वाली है।

यह भी पढ़ें- मैं उनके सामने कभी आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी नहीं कर पाया- लारा को लेकर बोले अफरीदी

ब्रेट ली ने कहा, ''मैं यह देखकर काफी डर गया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ और गेंद मेरे पैर पर आकर लगी।''

उन्होंने कहा, ''गेंद सीधे मेरे पैर के निचले हिस्से पर जाकर लगी, मैंने अंपायर से आउट के लिए, मुझे लगा कि मैं पक्का आउट हूं और मैं आउट होना भी चाहता था। स्टेडियम में बैठे दर्शकों को भी यही लगा लेकिन सामने खड़े ऑस्ट्रेलियाई अंपायर ने मुझे नॉटआउट करार दिया।''

शोएब ने ब्रेट ली के इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अंकाउट पर शेयर किया। उन्होंने लिखा, ''बिंगा ने बहुत इंमानदारी से अपने अनुभव को साझा किया लेकिन वह खुद अपने समय में बल्लेबाजों के लिए आतंक थे।'' 



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.