Header Ads

आजादपुर मंडी में दो हजार से ज्यादा बाहरी लोगों की नहीं होगी एंट्री

नई दिल्ली। एशिया की सबसे बड़ी मंडी में आज यानी सोमवार से 2000 से ज्यादा लोगों की एंट्री नहीं होगी। अब आजादपुर मंडी में एंट्री के लिए टोकन लेना होगा। बगैर टोकन के मंडी में एंट्री की परमीशन नहीं दी जाएगी। वहीं जिनके पास मंडी का पास पहले से मौजूद है, उनको टोकन लेने की जरूरत नहीं है। आजादपुर कृषि उत्पादन विपणन समिति के चेयरमैन आदिल अहमद खान ने अनुसान मंडी में प्रवेश के लिए रोज 2000 टोकन बांटे जाएंगे, लेकिन जिनके पास पहले से मंडी आने का पास मौजूद है, उनको टोकन लेने की जरुरत नहीं है।

इस वजह से लिया गया निर्णय
एशिया की सबसे बड़ी फल व सब्जी मंडी, आजादपुर सब्जी मंडी में रोजाना तकरीबन 20,000 लोग आते हैं और मंडी में दो एंट्री गेट हैं। जिसकी वजह से इतनी बड़ी संख्या में लोगों को टोकन बांटने के बाद ही प्रवेश की इजाजत देने से अफरा-तफरी की स्थिति पैदा होने की आशंका जताई जा रही है। आजादपुर एपीएमसी के पूर्व चेयरमैन राजेंदर शर्मा ने भी कहा कि एक ही दिन इतने लोगों को टोकन बांटना मुश्किल होगा।

इन लोगों को मिल चुका है पास
वहीं आदिल अहमद खान ने स्पष्ट किया कि मंडी में प्रवेश के लिए टोकन लेने की आवश्यकता सिर्फ बाहरी लोगों को होगी और इसके लिए रोज सिर्फ 2000 टोकन ही बांटे जाएंगे। उन्होंने कहा कि मंडी के जिन कारोबारियों, आढ़तियों व मजदूरों व खरीदारों को पहले से पास मिल चुका है, उनको टोकन लेने की जरूरत नहीं है।

अधिकारियों ने दिया था आदेश
जिलाधिकारी (उत्तरी दिल्ली) और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन दीपक शिंदे ने शनिवार को आजादपुर मंडी में प्रवेश के लिए टोकन सिस्टम लागू करने का आदेश दिया था। आजादपुर मंडी में सोमवार से सब्जियों और फलों की बिक्री अलग-अलग शिफ्ट में होगी। मंडी में सब्जियां सुबह छह बजे से 11 बजे तक बिकेंगी, जबकि फलों की बिक्री दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3cgZW8L

No comments

Powered by Blogger.