Header Ads

अमेरिका में 24 घंटे में 1480 लोगों की मौत, दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मरने वालों की है सबसे अधिक संख्‍या

US suffers worst daily death toll in the world at nearly 1,500

वाशिंगटन। अमेरिका में गुरुवार और शुक्रवार के बीच कोविड-19 संक्रमण के कारण करीब 1,500 लोगों की मौत हो गई, जो यह महामारी फैलने के बाद दुनिया के किसी भी देश में 24 घंटों में मृतकों की सबसे अधिक संख्या है। जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय के ट्रैकर ने यह आंकड़ें दिए हैं।

विश्वविद्यालय के अनुसार गुरुवार को रात साढ़े आठ बजे से शुक्रवार को उसी समय के बीच 1,480 लोगों की मौत हुई। अमेरिका में इस संक्रामक रोग से अब तक 7,406 लोगों की मौत हो चुकी है।

ट्रंप और मैक्रों ने की पी5 बैठक बुलाने पर चर्चा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के खिलाफ सामूहिक लड़ाई के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पांच स्थायी सदस्यों की एक बैठक बुलाने पर चर्चा की। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पी5 या पांच स्थायी सदस्य अमेरिका, ब्रिटेन, चीन, फ्रांस और रूस हैं। दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत के विवरण का उल्लेख करते हुए व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप और राष्ट्रपति मैक्रों ने महामारी को हराने और अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के सहयोग को बढ़ाने के लिए शीघ्र ही पी5 नेताओं की बैठक बुलाने पर चर्चा की।



from India TV: world Feed https://ift.tt/2JCdXkT

No comments

Powered by Blogger.