Header Ads

कोविड-19 महामारी के कारण ओपन गोल्फ चैम्पियनशिप का 149वां संस्करण रद्द

149th edition of Open Golf Championship canceled Due To Coronavirus  Image Source : GETTY IMAGE

लंदन। कोरोनावायरस के कारण ओपन गोल्फ चैम्पिनयशिप के 149वें संस्करण को रद्द कर दिया गया है। इस चैम्पियनशिप का आयोजन इस साल जुलाई में केंट में होना था लेकिन दुनियाभर में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इसके आयोजकों ने अबइस टूर्नामेंट का आयोजन इसी स्थान पर 2021 में करने का फैसला लिया है। दूसेर विश्व युद्ध के बाद यह पहला मौका है जब इस चैम्पिनयनशिप को रद्द किया गया है।

इससे पहले विंबलडन भी को भी इस महामारी के चलते रद्द करने का फैसला लिया गया था और यह टूर्नामेंट भी दूसरे विश्व युद्द के बाद पहली बार रद्द हुआ है। आल इंग्लैंड क्लब ने आपात बैठक के बाद यह घोषणा की कि इस साल यह टूर्नामेंट नहीं होगा। विम्बलडन क्लब के ग्रासकोर्टपर 29 जून से 12 जुलाई के बीच खेला जाना था।

अब अगला सत्र 28 जून से 11 जुलाई 2021 के बीच होगा। यह टूर्नामेंट पहली बार 1877 में खेला गया और उसके बाद से हर साल होता आया है। सिर्फ 1915 से 1918 के बीच प्रथम विश्व युद्ध के दौरान और 1940 से 1945 के बीच दूसरे विश्व युद्ध के दौरान यह नहीं खेला गया।

कोरोना वायरस के कारण तोक्यो ओलंपिक स्थगित हो चुके हैं। विम्बलडन इस महामारी के कारण रद्द होने वाला पहला ग्रैंडस्लैम है  मई में होने वाला फ्रेंच ओपन अब सितंबर के आखिर में होगा। अमेरिकी ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच न्यूयार्क में खेला जायेगा । 



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.