Header Ads

IND-L vs SL-L : इरफान पठान की धमाकेदार बल्लेबाजी से इंडिया लेजेंड ने श्रीलंका लेजेंड को 5 विकेट से हराया

Irfan Pathan Image Source : TWITTER

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 के तीसरे मुकाबले में इंडिया लेडेंज ने श्रीलंका लेडेंज को 5 विकेट से हरा दिया है। इस मुकाबले में इंडिया लेजेंट के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर श्रीलंकाई टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलकरत्ने दिलशान की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रनों का खड़ा किया जिसके जवाब में  इंडिया की टीम ने 8 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को पूरा कर लिया।

इंडिया की तरफ से सबसे अधिक इरफान पठान ने 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इरफान ने अपनी इस पारी में 6 शानदार चौके के साथ तीन छक्के भी लगाए, जबकि मोहम्मद कैफ ने 46 रन बनाए। वहीं इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर (0) और वीरेंद्र सहवाग (3) का बल्ला खामोश रहा और सस्ते में पवेलियन लौट गए।  इसके अलावा संजय बांगर ने 18 और मनप्रीत गोनी ने 11 रनों का योगदान दिया।

वहीं गेंदबाजी में श्रीलंकाई टीम के लिए सबसे अधिक चामिंडा वास ने 2 विकेट लिए जबकि रंगाना हेराथ और सचित्रा सेनानायके को एक-एक सफलता हाथ लगी।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम के लिए कप्तान दिलशान और रोमेश कालुविथराना ने सधी हुई शुरुआत की थी। दोनों ही बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी हुई थी जिसमें दिलशान 23 रनों का योगादान दिया जबकि रोमेश ने 21 रन बनाए।

इसके बाद चमारा कपुगेदरा ने टीम के लिए 23 रनों की पारी खेली। वहीं सचित्रा सेना नायके ने 19 रन बनाए जबकि थिलन तुसारा और फरवीज महरूफ ने 10-10 रनों का योगदान दिया। आखिरी में अजंथा मेंडिस ने 9 और रंगना हेराथ 7 रन बनाकर नाबाद रहे।  

वहीं गेंदबाजी में भारत के लिए मुनफ पटेल ने सबसे अधिक 4 विकेट अपने नाम किए। मुनफ के अलावा जहीर खान, इरफान पठान, संजय बांगर और मनप्रीत को एक-एक विकेट मिला।



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.