Header Ads

करोना वायरस के प्रकोप के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने टोकिया ओलंपिक के आयोजकों को दिया ये सुझाव

Amidst the outbreak of Coronavirus, Donald Trump gave this suggestion to the organizers of Tokyo Olympics Image Source : GETTY IMAGES

करोना वायरस का प्रकोप हर खेल पर पड़ रहा है। कुछ खेलों को आगे के लिए टाल दिया जा रहा है तो कुछ को बिना दर्शकों की मौजूदी यानी कि बंद दरवाजों में करवाया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद टोकियो ओलंपिक के आयोजनक जोर दे रहे हैं कि इसका आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार ही किया जाए। अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे एक साल के लिए स्थगित करने की बात कही है।

ट्रंप ने ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा,‘‘उन्हें (तोक्यो ओलंपिक) एक साल के लिये इन्हें स्थगित कर देना चाहिए। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह शर्मसार करने वाला है। लेकिन खाली स्टेडियम में कराने से बेहतर यही होगा।’’

ट्रंप ने यह सुझाव इस वजह से भी दिया है क्योंकि जुलाई से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में अमेरिका सबसे बड़े प्रतिभागियों में से एक है। वहीं जापानी अधिकारियों ने यह अनुमान लगाने की कोशिश की है कि वैश्विक COVID-19 महामारी के बीच इस आयोजन को रद्द या स्थगित किया जा सकता है।

कोरोना वायरस की चपेट में अभी तक 110 देशों के 126000 लोग आ चुके हैं। कोरोना वायसर के सबसे ज्यादा मामले चीन, दक्षिण कोरिया, इरान और इटली से आए हैं। अभी तक विश्व भर में 4600 से अधिक लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है।

(With PTI Inputs)



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.