Header Ads

कोरोना वायरस के कारण टली ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज

Australia and New Zealand ODI series postponed due to coronavirus Image Source : GETTY IMAGES

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैच की वनडे सीरीज टल गई है। न्यूजीलैंड सरकार द्वारा लगाए जाने वाले नए सीमा प्रतिबंधों से पहले न्यूजीलैंड की टीम स्वदेश लौट जाएगी। इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच सिडनी में दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेला गाय, जिसे मेजबान टीम ने 71 रनों से जीता था। इतना ही नहीं इसी महीने ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड दौरे पर तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी थी, कोरोना वायरस के चलते यह सीरीज भी टाल दी गई है।

इससे पहले कोविड-19 की वजह से भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज, श्रीलंका बनाम इंग्लैंड सीरीज और आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट भी टल चुके हैं।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को कोविड-19 महामारी के दबाव में झुकते हुए 29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया। बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण उत्पन्न हुए हालात के खिलाफ ऐहतियाती कदम के तहत आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल 2020 तक स्थगित करने का फैसला किया है।’’

इस वैश्विक महामारी के कारण भारत बना साउथ अफ्रीका सीरीज भी रद्द कर दी गई है।। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘‘आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है और इस समय ही समझदारी है कि इस श्रृंखला को रद्द कर दिया जाए। देश गंभीर महामारी का सामना कर रहा है।’’

वहीं इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोरोनोवायरस प्रकोप के मद्देनजर इंग्लैंड क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा स्थगित करने का फैसला किया है। ईसीबी ने के मुताबिक, "कोविड-19 महामारी के कारण विश्व स्तर पर स्थिति बिगड़ती जा रही है। श्रीलंका क्रिकेट के साथ चर्चा के बाद हमने अपने खिलाड़ियों को ब्रिटेन में वापस बुलाने और श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच आगामी टेस्ट सीरीज को स्थगित करने का निर्णय लिया है।"

बयान में कहा गया, "इस समय हमारे खिलाड़ी और टीम की शारीरिक और मानसिक भलाई सर्वोपरि है। हम उन्हें जल्द से जल्द अपने परिवारों के साथ घर पर देखना चाहते हैं। ये पूरी तरह से अभूतपूर्व समय हैं, और इस तरह के फैसले क्रिकेट से परे हैं।"

 



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.