Header Ads

कोविड-19 के कारण ऑस्ट्रेलियन, बहरीन और वियतनाम ग्रां प्री रद्द

Australian, Bahrain and Vietnam Grand Prix canceled due to Covid-19  Image Source : GETTY IMAGES

सिडनी। कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलियन एफ-1 के साथ बहरीन और वियतनाम ग्रां प्री को शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर रद्द कर दिया गया। मैक्लॉरेन टीम के एक सदस्य के कोरोनावायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद इस टीम ने इवेंट से अपना नाम वापस ले लिया। बहरीन के बहरीन इंटरनेशनल सर्किट पर 20 से 22 मार्च तक रेस होनी थी जबकि हाल ही में तैयार हनोई सर्किट पर 3-5 से अप्रैल तक पहली बार रेस का आयोजना होना था।

ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री कारपोरेशन ने एक ऑनलाइन स्टेटमेंट में कहा है कि एफ-1 ने अभी अगली सूचना तक सभी तरह की गतिविधियों पर रोक लगाने का फैसला किया है। आयोजकों ने कहा है कि इस इवेंट के लिए टिकट खरीदने वाले लोगों को पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोनावायरस को महामारी करार दिया है। इससे दुनिया भर में सवा लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं और अब तक 4600 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। अब तक कुल चार ग्रां प्री रद्द किए जा चुके हैं।

कोरोनावायरस तेजी से दुनिया में पैर पसार रहा है। करीब 1.5 लाख इसकी चपेट में हैं और अब तक करीब 5000 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं।

इनमें से चीन में 3177 और इटली में 1016 मौतें हुई हैं। भारत में 12 मार्च को एक मौत की पुष्टि हुई है और अब तक 81 लोग कोरोनावायरस से पीड़ित बताए जा रहे हैं। इनमें से 10 को इलाज के बाद छोड़ दिया गया है जबकि अब भी 71 मामले सक्रिय हैं।



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.