Header Ads

Indian Army NCC Special Entry Recruitment 2020: एनसीसी स्पेशल एंट्री के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां पढ़ें


Indian Army NCC Special Entry Recruitment 2020: भारतीय सेना ने एनसीसी स्पेशल एंट्री भर्ती 2020 के लिए इच्छुक उम्मीदवारों स आवेदन आमंत्रित किए हैं। भारतीय सेना में एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम 48 वें कोर्स (अक्टूबर 2020) के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए भर्ती अधिसूचना जारी कर दी गई है। पात्र पुरुष और महिलाएं उम्मीदवार (सेना के जवानों के युद्ध हताहतों के वार्ड सहित) 08 जनवरी से 06 फरवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
Important Dates
आवेदन की तिथि शुरू - 08 जनवरी 2020
आवेदन की अंतिम तिथि - 06 फरवरी 2020
रिक्ति विवरण
एनसीसी पुरुष - 50 पद (सामान्य श्रेणी के लिए 45 और सेना के जवानों के युद्ध हताहतों के लिए 05)
एनसीसी महिला - 5 पद (सामान्य श्रेणी के लिए 04 और सेना के जवानों के युद्ध हताहतों के लिए केवल 01)
Indian Army NCC Special Entry Recruitment 2020 नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

पात्रता मानदंड
एनसीसी 'सी' सर्टिफिकेट होल्डर्स के लिए: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक डिग्री होनी आवश्यक है। अंतिम वर्ष में अध्ययन करने वालों को भी आवेदन करने की अनुमति दी जाती है बशर्ते कि उन्होंने पहले दो साल के डिग्री कोर्स में न्यूनतम 50% कुल अंक प्राप्त किए हों।
सेना के कार्मिक के युद्ध हताहतों के वार्ड के लिए: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50% अंकों के साथ स्नातक डिग्री या समकक्ष उपाधि। युद्ध के हताहतों के वार्ड के लिए एनसीसी 'सी' प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है।
आयु सीमा
आवेदक की आयु 21 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
चयन प्रक्रिया
MoD (सेना) का प्रधान मुख्यालय शॉर्टलिस्ट करेगा। आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग के बाद, सेंटर अलॉटमेंट (इलाहाबाद (यूपी), भोपाल (एमपी), बैंगलोर (कर्नाटक) और कपूरथला (पीबी) द्वारा अपने ईमेल के माध्यम से उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा। चयन केंद्र के आवंटन के बाद, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। एसएसबी तारीखों का चयन करें जो पहले आओ पहले पाओ के आधार पर शुरू होती हैं। इसके बाद, इसे चयन केंद्रों द्वारा आवंटित किया जाएगा।
NCC SPECIAL ENTRY SCHEME 48THCOURSE (OCT2020)
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 08 जनवरी से 06 फरवरी 2020 तक भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से भारतीय सेना एनसीसी पदों पर आवेदन कर सकते हैं।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Naoshw

No comments

Powered by Blogger.