Header Ads

नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्म अगर देशभर में नहीं दिखाई गई तो पुरस्कार वेस्ट हो जाएगा : संजय मिश्रा

नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्म अगर देशभर में नहीं दिखाई गई तो पुरस्कार वेस्ट हो जाएगा : संजय मिश्रा
बॉलीवुड डेस्क. वेटरन एक्टर संजय मिश्रा के मुताबिक राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली ‘टर्टल’ को पूरे देशभर में दिखाया जाना चाहिए। संजय ने कहा कि अगर यह लोगों को जागरूक करने के लिए नहीं दिखाई गई तो पुरस्कार वेस्ट हो जाएगा। गौरतलब है कि फिल्म ने 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में बेस्ट राजस्थानी फिल्म का खिताब अपने नाम किया था।
एक रुपए हो फिल्म का टिकट
फिल्म 'टर्टल' राजस्थान के गांवों में जारी पानी की समस्या पर आधारित है। उन्होंने कहा कि सरकार इस फिल्म की स्क्रीनिंग देशभर में करे और बच्चों को यह फिल्म दिखाई जाए। इतना ही नहीं उन्होंने सलाह दी कि छात्रों से इस फिल्म के लिए केवल एक रुपए टिकट लिया जाए, इससे फिल्म के निर्माताओं को प्रोत्साहन मिलेगा।
असल घटना पर आधारित है फिल्म
बताया जा रहा है कि यह फिल्म राजस्थान के गांव देहलोद निवासी रामकरण चौधरी के जीवन पर आधारित है। फिल्म में मुख्य किरदार संजय मिश्रा ने निभाया था। 'टर्टल' 66वें फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट राजस्थानी फिल्म चुनी गई थी।
संजय मिश्रा ने साल 1995 में 'ओह डार्लिंग! ये है इंडिया' से फिल्मी पारी की शुरुआत की थी। उन्हें कॉमेडी फिल्म 'गोलमाल', 'धमाल' और 'ऑल द बेस्ट' से खासी पहचान मिली थी। संजय को फिल्म 'आंखों देखी' के लिए बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स का खिताब भी मिल चुका है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
National Award Winner Film If Not Screened Across The Country, The Award Will Be Waste: Sanjay Mishra


from Dainik Bhaskar

No comments

Powered by Blogger.